SRH vs RCB reviews: लड़खड़ाते हुए सनराइजर्स के रूप में विराट कोहली और केन विलियमसन ने रॉयल चैलेंजर्स को पुनरुत्थान को ध्यान में रखते हुए लिया

 

SRH vs RCB reviews: लड़खड़ाते हुए सनराइजर्स के रूप में विराट कोहली और केन विलियमसन ने रॉयल चैलेंजर्स को पुनरुत्थान को ध्यान में रखते हुए लिया


 विश्व क्रिकेट के दो दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और केन विलियमसन की खराब फॉर्म रविवार को यहां आईपीएल की वापसी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एक-दूसरे से भिड़ेगी।


 कोहली और विलियमसन दोनों ने मौजूदा सत्र में रनों के लिए संघर्ष किया है। जबकि भारतीय ने 11 मैचों में 21.60 की औसत से सिर्फ 216 रन बनाए हैं, SRH कप्तान ने 10 मैचों में 22.11 की औसत से 199 रन बनाए हैं।


 दोनों बल्लेबाजी सितारे अपने लिए निर्धारित उच्च मानकों पर खरे नहीं उतरे हैं और दोनों टीमें उम्मीद कर रही होंगी कि उनके स्टार बल्लेबाज खराब रन को तोड़ सकते हैं और अधिक निर्णायक योगदान प्रदान कर सकते हैं।


 कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने अर्धशतक में फॉर्म में लौटने की झलक दिखाई। लेकिन पिछले गेम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत में उनका कमाल था। तीन चौके और एक छक्का लगाने के बाद, आरसीबी के पूर्व कप्तान को सिंगल्स पर भरोसा करते हुए बड़े शॉट मारने में मुश्किल हुई, जिसके कारण अंततः टीम के साथी ग्लेन मैक्सवेल रन आउट हो गए। जबकि कोहली खुद 33 गेंदों में 30 रन ही बना सके।


 विलियमसन गेंद के समय और स्थान पर भरोसा करते हुए लगातार रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। हालांकि, वह शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे। कीवी का स्ट्राइक रेट निराशाजनक 96.13 रहा है। और शायद, उसे अपने दृष्टिकोण में और अधिक आक्रामक होने की आवश्यकता है।


 पांच मैच जीतने की लय के बाद, सनराइजर्स कई कारणों से लगातार तीन हार से पिछड़ गया है, जिसमें उनके अग्रिम पंक्ति के गेंदबाजों की चोटें भी शामिल हैं। वे अंक तालिका में छठे स्थान पर हैं।


 SRH के मुख्य स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने अपने गेंदबाजी हाथ को फिर से चोटिल कर लिया है, जबकि डेथ ओवर विशेषज्ञ टी नटराजन, जो कि टीम के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, ने भी CSK के खिलाफ हार का सामना किया। यह जोड़ी बाद में दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ मैच से चूक गई और इसकी अनुपस्थिति में गेंदबाजी इकाई ने संघर्ष किया, 200 से अधिक रन बनाए।


 देखना होगा कि दोनों रविवार को खेल के लिए वापसी करते हैं या नहीं।


 मार्को जेनसन को टीम से हटा दिया गया था, लेकिन टॉम मूडी दक्षिण अफ्रीका को वापस लाने के लिए ललचाएंगे, क्योंकि वह पिछली बार आरसीबी के खिलाफ प्रमुख थे।


 पेस सेंसेशन उमरान मलिक को दिल्ली के बल्लेबाजों ने सबमिशन में डाल दिया था और युवा खिलाड़ी हर बार रन बनाने के लिए गति को क्रैंक करने के बजाय कुछ बदलाव विकसित करने पर काम करना चाहता था। कार्तिक त्यागी और श्रेयस गोपाल को भी अपने कृत्यों को एक साथ करने की जरूरत है।


 बल्ले से, अभिषेक शर्मा ने SRH को ठोस शुरुआत दी है, लेकिन युवा को पैन की तरह की पारी में एक फ्लैश खेलने के बजाय अपनी पारी को गहराई तक ले जाने की जरूरत है।


 निकोलस पूरन ने पिछले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए दिखाया है कि वह शीर्ष क्रम की थोड़ी सी मदद से मैच खत्म कर सकते हैं।


 संयोग से, एसआरएच की आखिरी जीत आरसीबी के खिलाफ हुई थी जब उन्होंने फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम को 68 रन पर समेट दिया था और ऑरेंज आर्मी को उम्मीद होगी कि टीम इसी तरह का परिणाम दे सकती है।


 आरसीबी के लिए गेंदबाजों ने सीएसके के खिलाफ चाल चली। जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और वानिंदु हसरनागा में आरसीबी के चार मैच विजेता हैं, जबकि ग्लेन मैक्सवेल और शाहबाज अहमद ने भी अपनी भूमिका बखूबी निभाई है।


 जहां कोहली पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, वहीं आरसीबी के पास कप्तान डु प्लेसिस, मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद के रूप में पावर-हिटर भी हैं, जो अपने दिन में विनाशकारी हो सकते हैं यदि वे एक साथ फायर करते हैं।


 वे अपने पक्ष में जीत की गति के साथ मीठा बदला लेने की उम्मीद कर रहे होंगे।


 टीम


 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (सी), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वनिन्दु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल।


 सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, रोमारियो शेफर्ड, मार्को जानसेन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल , भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code