IPL 2022: RR का लक्ष्य असंगत पंजाब के खिलाफ जीत की राह पर लौटना है

 

IPL 2022: RR का लक्ष्य असंगत पंजाब के खिलाफ जीत की राह पर लौटना है


 राजस्थान रॉयल्स अपनी बल्लेबाजी की समस्याओं को दूर करने और अपने अभियान को पटरी पर लाने की कोशिश करेगी, जबकि असंगत पंजाब किंग्स शनिवार को अपने IPL खेल में जीत की गति को बनाए रखने के लिए उत्सुक होगी।


 रॉयल्स एक समय गुजरात टाइटंस को शीर्ष स्थान के लिए कड़ी टक्कर दे रहा था, लेकिन पूर्व चैंपियन को हाल ही में मामूली हिचकी का सामना करना पड़ा है। वे आठवें स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस से पिछड़ने सहित बैक-टू-बैक हार के साथ आगामी स्थिरता में प्रवेश करते हैं।


 दूसरी ओर, पंजाब किंग्स, टेबल टॉपर्स जीटी पर मनोबल बढ़ाने वाली आठ विकेट की हार के बाद आत्मविश्वास से अधिक होगी। मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली टीम जीत की लय को जारी रखने के लिए उत्सुक होगी क्योंकि वे प्लेऑफ में जगह बनाने के करीब एक इंच मिड टेबल लॉगजैम से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे।


 राजस्थान अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, और यह ज्यादातर तेजतर्रार जोस बटलर के कारण है। अंग्रेज वर्तमान में 588 रन के साथ लीग के प्रमुख स्कोरर हैं। मुंबई के खिलाफ उन्होंने बल्ले से अकेली लड़ाई लड़ी, जबकि वह केकेआर के खिलाफ अपनी शुरुआत को भुनाने में नाकाम रहे। राजस्थान दोनों मैच हार गया।


 शीर्ष पर दो अन्य पुरुष - कप्तान संजू सैमसन और देवदत्त पडिक्कल - पैच में अच्छे हैं और उन्हें अधिक जिम्मेदारी निभाने की जरूरत है, खासकर टीम के चौथे स्थान पर फेरबदल के साथ। अगर वे शिमरोन हेतिमार के साथ आगे बढ़ते हैं, तो तिकड़ी किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को तोड़ सकती है।


 उद्घाटन संस्करण के विजेताओं को भी पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने खेल को आगे बढ़ाने की जरूरत है, राजस्थान के चार में से तीन हार कुल सेट करते हुए आए हैं। रॉयल्स के पास इस सत्र में सर्वश्रेष्ठ नहीं तो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमणों में से एक है, लेकिन गेंदबाज अपने पिछले दो मैचों में 158 और 152 का बचाव करने में विफल रहे।


 उनके पास निश्चित रूप से नीचे-बराबर योग का बचाव करने के लिए चॉप हैं। युजवेंद्र चहल इस सीजन में 19 विकेट लेकर गेंदबाजी चार्ट में सबसे आगे हैं, जबकि ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन और प्रसिद्ध कृष्णा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए पंजाब के बल्लेबाजों के लिए रॉयल्स की गेंदबाजी से निपटना एक लंबा काम होगा।


 पंजाब की बल्लेबाजी इकाई विसंगतियों से जूझ रही है। शिखर धवन, जो टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं, लियाम लिविंस्टन और भानुका राजपक्षे गेंद को टोंक सकते हैं, लेकिन उन्हें एक विशाल कुल बनाने या बचाव करने के लिए एकजुट होकर फायर करने की जरूरत है।


 जॉनी बेयरस्टो उस विस्फोटक पारी को खेलने में नाकाम रहे, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है, जबकि कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी रंग नहीं देखा है और रनों के बीच वापस आने के लिए उत्सुक होंगे। टाइटंस के खिलाफ जीत में पैसे पर गेंदबाजी आक्रमण सही था, उन्हें 150 से नीचे तक सीमित कर दिया।


 अपने मानकों से अपेक्षाकृत कम सीज़न के बाद, दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा ने पिछले दो मैचों में चार-चार विकेट चटकाए हैं। पंजाब के पास एक मजबूत और विविध गेंदबाजी आक्रमण है। अर्शदीप सिंह ने भी इस सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया है, और हालाँकि 23 वर्षीय ने बहुत अधिक विकेट नहीं लिए हैं, लेकिन उन्होंने आर्थिक रूप से गेंदबाजी की है।


 दस्ते:

 पंजाब किंग्स:

 शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताएदे, भानुका राजपक्षे, बेनी हॉवेल।


 राजस्थान रॉयल्स: 

संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमेयर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेद मैककॉय, अनुय सिंह, कुलदीप सेन, करुण नैनी , ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गढ़वाल, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर नाइल, रस्सी वैन डेर डूसन, डेरिल मिशेल।

 मैच 3.30 IST से शुरू होता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code