IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई सुपर किंग्स से 91 रनों से हारी, प्लेऑफ़ की संभावना हिट

 

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई सुपर किंग्स से 91 रनों से हारी, प्लेऑफ़ की संभावना हिट

 डेविड वॉर्नर ने नितिन मेनन की तरफ देखा और उनके पास से गुजरते हुए कहा कि अंपायर का फैसला उनके मुताबिक नहीं गया। महेश दीक्षाना की लेग बिफोर अपील बहुत आश्वस्त थी और डीआरएस ने दिखाया कि मेनन सही थे। दिल्ली कैपिटल्स को अपनी प्लेऑफ़ की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए इस खेल से दो अंकों की सख्त जरूरत थी और चेन्नई सुपर किंग्स के 208/6 के खिलाफ, वार्नर टीम का सर्वश्रेष्ठ दांव था। बल्लेबाज के गुस्से ने एक असफल रिवर्स स्वीप प्रयास की निराशा को पकड़ लिया।


 अंत में, डीसी 117 रन बनाकर 91 रनों से हार गया, उनके लिए एक गंभीर झटका केवल तीन ग्रुप मैच शेष थे। सीएसके के लिए, वे इस जीत और उम्मीद के खिलाफ उम्मीद करेंगे।


 पारखी का क्रिकेट


 रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की साझेदारी में बल्लेबाजी करना पारखी का क्रिकेट है। टूर्नामेंट के शुरुआती चरण के दौरान सीएसके ने साझेदारी को खत्म नहीं होने दिया। कॉनवे को गिराए जाने से पहले एक गेम दिया गया था। देर से, जब उसे वापस फोल्ड में लाया गया, तो वह तुरंत खांचे में आ गया और गायकवाड़ के साथ मिलकर सीएसके के शीर्ष क्रम में मांस मिला दिया।


 चार बार की चैंपियन टीम के लिए यह सीजन काफी खराब रहा है। लेकिन सीएसके जैसी सफल फ्रेंचाइजी एक बुरे साल से निपटेगी। कॉनवे-गायकवाड़ का उद्घाटन संयोजन भविष्य के लिए आशा प्रदान करता है। वे रूढ़िवादी क्रिकेट खेलते हुए रन बनाते हैं। न्यूजीलैंड के लिए एक स्थापित टेस्ट बल्लेबाज कॉनवे की किताब में हर शॉट है। साथ ही वह स्पिन के खिलाफ बेहतरीन हैं। गायकवाड़, जिनके ऊपर भविष्य में भारत का एक टेस्ट बल्लेबाज लिखा हुआ है, गति के खिलाफ समय की बाल्टी लोड में रहस्योद्घाटन करते हैं, जो उनकी गुणवत्ता के लिए बहुत कुछ कहता है। और जब वे अपने बल्लेबाजी सिद्धांतों से समझौता किए बिना सबसे छोटे प्रारूप में त्वरक को दबाते हैं, तो क्रिकेट बहुत सुखद हो जाता है।


 सीएसके कुल मिलाकर पावरप्ले को इस अवधि में गिनने में नाकाम रही है, जिसने उनकी मध्य ओवरों की बल्लेबाजी को भी उलझा दिया। आज, उन्होंने छह ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 57 रन बनाए। रिलीज शॉट गायकवाड़ की ओर से तीसरे ओवर में एनरिक नॉर्टजे के खिलाफ आया, जब बल्लेबाज ने ट्रैक के नीचे डांस किया और स्पिनर की तरह तेजी से ट्रीट किया। गायकवाड़ का संतुलन, सिर की स्थिति, बल्ले का सीधा-सब कुछ कॉपीबुक था। गेंद लॉन्ग-ऑन बाउंड्री के ऊपर से छक्का लगाकर निकल गई। शार्दुल ठाकुर के खिलाफ एक और शॉट विशेष उल्लेख के योग्य है - एक कठिन लंबाई की डिलीवरी ऊपर और कवर-पॉइंट के माध्यम से एक चौके के लिए खेली गई थी। गायकवाड़ की सीजन की शुरुआत धीमी रही। लेकिन अब उन्होंने अपना स्पर्श फिर से हासिल कर लिया है और उस नजरिए से, उन्हें 30 और 40 के दशक में अपनी बर्खास्तगी का पछतावा होगा। एक नॉर्टजे बाउंसर ने उसे बेहतर बनाया। यह 152.6kph की डिलीवरी ठीक थी, लेकिन एक अच्छी तरह से सेट गायकवाड़, 33 गेंदों पर 41 रन बनाकर, इसे नपुंसक बनाने की उम्मीद थी।


 कॉनवे ने कुलदीप यादव का हल्का काम किया। उन्होंने डीप स्क्वायर लेग बाउंड्री को साफ करने के लिए अगले एक को स्वीप करने से पहले एक लंबी गेंद पर छक्का मारने के लिए अपने पैरों का इस्तेमाल किया। जब कोई बल्लेबाज अपने पैरों का इस्तेमाल कर रहा हो और साथ ही साथ एंप्लॉम्ब से स्वीप कर रहा हो, तो गेंदबाज के लिए यह बहुत मुश्किल हो जाता है। कुलदीप को सफाईकर्मियों के पास ले जाने से पहले, कॉनवे ने अक्षर पटेल के खिलाफ बैक-टू-बैक छक्के लगाए थे। दो सलामी बल्लेबाजों ने एक दूसरे के पूरक; कॉनवे ने स्पिन का सामना किया और गायकवाड़ ने तेज गेंदबाजों पर हमला किया। उनकी 110 रन की साझेदारी 11 ओवर में हुई। अब उनके पास तीन मैचों में दो 100 से अधिक एसोसिएशन हैं। कॉनवे 49 गेंदों में 87 रन बनाकर आउट हुए। शिवम दुबे और एमएस धोनी के कैमियो ने सुनिश्चित किया कि सीएसके 200 रन का आंकड़ा पार कर ले।


 नॉर्टजे 3/42 के साथ डीसी के सबसे सफल गेंदबाज थे, जिसमें अंतिम ओवर में लगातार गेंदों पर मोइन अली और रॉबिन उथप्पा के विकेट शामिल थे। खलील अहमद सबसे किफायती थे, 2/28। कुलदीप ने तीन ओवर में 43 रन दिए।


 बॉलिंग स्टार टर्न


 वार्नर के आउट होने पर ऋषभ पंत की प्रतिक्रिया शानदार थी। उन्होंने थीकशाना को लगातार तीन चौके मारे, पहला चौका गिरने वाला स्ट्रेट ड्राइव था। जब तक मोईन ने हस्तक्षेप नहीं किया तब तक डीसी कप्तान और मिशेल मार्श महान बंदूकें चला रहे थे।


 मार्श उनका पहला शिकार था, लॉन्ग-ऑन पर गायकवाड़ को ढूंढते हुए गलत तरीके से। पंत एक स्किडर द्वारा किया गया था, बल्लेबाज इसे स्टंप पर काट रहा था। तीन गेंदों के बाद, रिपल पटेल सर में पीटा गया और डीप मिड-विकेट पर आउट हो गया। दो ओवर के बाद मोईन के आंकड़े पढ़े: 2-0-9-3। डीसी 81/5 पर फिसल गया और रोवमैन पॉवेल के आउट होने के बाद जल्द ही वे 85/7 हो गए। खेल हो गया और धूल चटा दी गई।


 संक्षिप्त स्कोर: चेन्नई सुपर किंग्स (डेवोन कॉनवे 87, रुतुराज गायकवाड़ 41, शिवम दुबे 32, एमएस धोनी 21 नाबाद; एनरिक नॉर्टजे 3/42) बीटी दिल्ली कैपिटल 17.4 ओवर में 117 (मिशेल मार्श 25; मोइन अली 3/13) ) 91 रन से

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. While this isn’t a deal-breaker of types, it’s still price mentioning. There are scratch card video games right here too, but a lack of a search function is a minor complaint. 코인카지노 A dealbreaker for some players may be the high $150 minimum withdrawals.

    जवाब देंहटाएं

Ad Code