फ़ुटबॉल का बादशाह 2022: कौन है 2022 में फ़ुटबॉल का बादशाह?

 फ़ुटबॉल के बादशाह 2022, कौन हैं 2022 में फ़ुटबॉल के बादशाह, जानिए यहां अधिक विवरण। फ़ुटबॉल सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है जिसमें बहुत अधिक ऊर्जा और कम शरीर की ताकत की आवश्यकता होती है। खेल कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों द्वारा खेला जाता है जिन्हें प्रशंसकों द्वारा फुटबॉल का राजा कहा जाता है। खिलाड़ी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ खेल खेलते हैं और प्रशंसकों द्वारा प्रशंसा की जाती है जो फुटबॉल के राजा 2022 के बारे में पूछ रहे हैं। फुटबॉल राजा कौन है इसके बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लेख को पढ़ें।

फ़ुटबॉल का बादशाह 2022: कौन है 2022 में फ़ुटबॉल का बादशाह?


 फ़ुटबॉल के बादशाह 2022

 कई देशों में फुटबॉल खिलाड़ियों की बहुत प्रशंसा की जाती है क्योंकि वे खेल को बेहतरीन खेल कौशल के साथ खेलते हैं। वे अपनी टीम और देश के लिए ट्राफियां जीतते हैं और इसलिए फुटबॉल किंग की श्रेणी में आते हैं। खिलाड़ियों ने अपने खेल से नाम और शोहरत दोनों कमाए हैं और प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय हुए हैं। इन खिलाड़ियों में बेहतरीन अपील, बॉडी, लुक और बेहतरीन पर्सनैलिटी और आत्मविश्वास भी होता है। फुटबॉल का बादशाह कौन है यह जानने के लिए फैंस दीवाने हो रहे हैं और खिलाड़ियों के नाम जानने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.


 2022 में फुटबॉल का बादशाह कौन है?

 फुटबॉल का हर प्रशंसक जानता है कि उनका पसंदीदा खिलाड़ी कौन है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फुटबॉल का बादशाह कौन है। खिलाड़ियों ने राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल खेलकर खेल में बहुत योगदान दिया है। हर फैन का अपना पसंदीदा खिलाड़ी होता है जिसे वो फुटबॉल का बादशाह मानते हैं. लियोनेल मेस्सी को 2022 में फुटबॉल किंग कहा जाता है। नीचे दिए गए नामों से आप तय कर सकते हैं कि 2022 में फुटबॉल किंग कौन है।


 फ़ुटबॉल के बादशाह अब

 1. लियोनेल मेस्सी - बार्सिलोना, अर्जेंटीना

 मेसी अर्जेंटीना और बार्सिलोना दोनों टीमों के कप्तान हैं। उनके नाम 33 प्रमुख ट्राफियां हैं, जिनमें 10 लालिगा खिताब और 4 यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब शामिल हैं।


 2. क्रिस्टियानो रोनाल्डो - जुवेंटस, पुर्तगाल

 क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर इतने फॉलोअर्स हैं कि वह इससे फुटबॉल से ज्यादा कमाई करते हैं। वह पांच बार के यूईएफए चैंपियंस लीग विजेता और पांच बार के बैलोन डी'ओर विजेता हैं और दुनिया में सबसे अधिक बिक्री योग्य एथलीट हैं।


 3. नेमार - पेरिस सेंट-जर्मेन, ब्राजील

 नेमार ने बार्सिलोना और पीएसजी में काफी ट्रॉफियां जीती हैं। वह ब्राजील के लिए पांचवें सबसे अधिक कैप्ड खिलाड़ी हैं और उन्होंने देश के लिए सबसे अधिक गोल किए हैं।


 4. कियान म्बाप्पे - पेरिस सेंट-जर्मेन, फ्रांस

 Mbappe ने क्लब स्तर पर 204 आधिकारिक मैच खेले हैं, जिसमें 131 गोल किए हैं और 74 और की सहायता की है। पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए चौथा सीज़न खेलने के बाद, उन्होंने चौथा सबसे अधिक गोल किया है। उन्होंने 2017 से फ्रांस का प्रतिनिधित्व किया है और 2018 फीफा विश्व कप में उनकी जीत में बड़ी भूमिका निभाई है।


 5. ज़्लाटन इब्राहिमोविक - एसी मिलान

 इब्राहिमोविक फुटबॉल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों में से एक हैं। सभी खिलाड़ियों में केवल क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी ने इब्राहिमोविक से अधिक गोल किए हैं। वह बार्सिलोना, मैनचेस्टर यूनाइटेड, पीएसजी, जुवेंटस और दोनों मिलान क्लबों के लिए खेल चुके हैं। इब्राहिमोविक ने अपने फुटबॉल करियर में 30 से अधिक प्रमुख ट्राफियां जीती हैं।


 6. मार्सेलो - रियल मैड्रिड, ब्राजील


 मार्सेलो को फुटबॉल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ लेफ्ट बैक में से एक कहा जाता है। उन्होंने लॉस ब्लैंकोस के साथ 22 प्रमुख ट्राफियां जीती हैं, जिसमें 5 लालिगा खिताब और 4 यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब शामिल हैं। वह ब्राजील के लिए भी 58 बार खेल चुके हैं और ओलंपिक में कांस्य और रजत पदक जीत चुके हैं।


 7. जेम्स रोड्रिगेज - एवर्टन, कोलंबिया

 2014 फीफा विश्व कप के सिर्फ पांच मैचों में जेम्स रोड्रिगेज ने छह गोल और दो सहायता की और गोल्डन बूट से सम्मानित किया गया। वह रियल मैड्रिड, बायर्न म्यूनिख और एवर्टन के लिए खेल चुके हैं।


 8. सर्जियो रामोस - रियल मैड्रिड, स्पेन

 सर्जियो रामोस दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉलरों में से एक हैं। रियल मैड्रिड और स्पेन के कप्तान सर्वश्रेष्ठ रक्षकों में से एक हैं और कई क्लबों और राष्ट्रीय रिकॉर्डों के धारक हैं। सर्जियो ने लॉस ब्लैंकोस को 22 प्रमुख ट्राफियां जीतने में मदद की है, जिसमें 5 लालिगा खिताब और 4 यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब शामिल हैं।


 9. पॉल पोग्बा - मैनचेस्टर यूनाइटेड, फ्रांस

 पॉल पोग्बा को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर में से एक माना जाता है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के €105 मिलियन का भुगतान करने के बाद वह प्रीमियर लीग में सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।


 10. गैरेथ बेल - टोटेनहम हॉटस्पर, वेल्स

 गैरेथ बेल ने 13 प्रमुख ट्रॉफी जीत के बीच अपनी टीम को यूईएफए चैंपियंस लीग 4 बार और लालिगा को दो बार जीतने में मदद की है। बेल वेल्स के लिए भी एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं और उन्हें वेल्श फुटबॉलर ऑफ द ईयर नामित किया गया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code