अश्विन ने एजाज से मांगे परफेक्ट 10 के टिप्स Ashwin asked Ejaz for his perfect 10 tips

 ऑफ स्पिनर ने कीवी स्टार को गिफ्ट की भारतीय सितारों के ऑटोग्राफ वाली जर्सी, एजाज ने कहा-खुशी से कांप रहा हूं


टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली है। रविचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। हालांकि, अश्विन खुद न्यूजीलैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल के प्रदर्शन से खासा प्रभावित दिखे।


एजाज ने मुंबई टेस्ट में भारत की पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए थे। उन्होंने मैच में 14 और सीरीज में 17 विकेट लिए। मुंबई टेस्ट खत्म होने के बाद अश्विन ने खुद एजाज का इंटरव्यू किया और उन्हें टीम इंडिया के सितारों के ऑटोग्राफ वाली जर्सी भी गिफ्ट की।


पूछा पारी में 10 विकेट लेने के लिए क्या करना होता है

अश्विन ने इंटरव्यू के दौरान एजाज से पूछा- मैं इतने साल से खेल रहा हूं लेकिन कभी एक टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेने के करीब भी नहीं पहुंच पाया। आपने यह कारनामा कर दिया है। जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले सिर्फ तीसरे गेंदबाज बने हैं। मुझे बताएं कि मैं क्या करूं कि मुझे भी पारी में 10 विकेट मिल सके।

इसके जवाब में एजाज ने कहा आप मुझसे ज्यादा अनुभवी हैं। मैं जानता था कि अगर मैंने ढिलाई बरती तो भारतीय बल्लेबाज छोड़ेंगे नहीं। वे स्पिन के खिलाफ काफी आक्रामक होते हैं। इसलिए मेरी कोशिश थी कि सही एरीया में गेंद डालूं। 10 विकेट इसी का परिणाम हैं।


भारत की क्या यादें हैं, तेज गेंदबाज से स्पिनर कैसे बन गए

अश्विन ने एजाज से उनके भारतीय कनेक्शन के बारे में भी पूछा। उन्होंने यह भी पूछा कि आप तेज गेंदबाज से स्पिनर कैसे बने गए। बताते चलें कि एजाज अंडर-19 लेवल तक लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर थे। बाद में स्पिनर बने। इसके जवाब में एजाज ने कहा- मुझे अहसास हो गया कि मेरी हाइट फास्ट बॉलर बनने के लिए काफी नहीं है। इसलिए मैंने नया स्किलसेट डेवलप किया। मुझे खुशी है कि भारत में खासकर वानखेड़े में खेलने का मौका मिला और मैं इतिहास रच पाया।


परिवार में सब हैं क्रिकेट के दीवाने

एजाज ने इंटरव्यू में आगे कहा- हम भले ही न्यूजीलैंड चले गए लेकिन हमारे परिवार में क्रिकेट को लेकर प्यार वैसा ही रहा जैसा एक भारतीय परिवार में होता है। हम अपने बैकयार्ड में काफी क्रिकेट खेलते हैं। घर में हर कोई क्रिकेट का दीवाना है। इस दीवानगी ने क्रिकेट में करियर बनाने में मदद की।


अश्विन ने इंटरव्यू के आखिरी में एजाज को भारतीय सितारों द्वारा साइन की गई जर्सी दी। इस पर एजाज ने कहा- आप यकीन नहीं करेंगे। खुशी से मेरी हड्डियों में सिहरन दौड़ गई है। इसके लिए बहुत-बहुत शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. Thus, 3D printed soft actuators are launched to revolutionise the design and fabrication mens travel underware of sentimental actuators with custom geometrical, practical, and control properties in a quicker and cheap strategy. They additionally allow incorporation of all actuator elements into a single structure eliminating the need to|the necessity to} use external joints, adhesives, and fasteners. Circuit board manufacturing entails a number of} steps which embody imaging, drilling, plating, soldermask coating, nomenclature printing and floor finishes. These steps embody many chemical substances similar to harsh solvents and acids. 3D printing circuit boards take away the necessity for many of} of those steps while still producing complicated designs.

    जवाब देंहटाएं

Ad Code